Photo credit : https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Paytm_Money_Logo.png

Paytm removed from Google Play Store Recently

Takedown

Google ने शुक्रवार (18 सितंबर) को अपने ऐप स्टोर की जुआ नीतियों के उल्लंघन का हवाला देते हुए अपने प्ले स्टोर से अस्थायी रूप से धन ऐप पेटीएम को नीचे ले लिया।

Google ने खेल गतिविधियों के सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले ऐप्स पर कॉरपोरेट क्रैकडाउन के भाग के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) T20 मैच की शुरुआत से एक दिन पहले ही ऐसा किया है।

विशेष रूप से, पेटीएम बिना संदेह के भारतीय डिजिटल फंड के क्षेत्र में Google पे के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में से एक है।

 

 

Paytm Tweet!

 


 

क्या पेटीएम के ग्राहक इससे प्रभावित होंगे?

कोई भी एंड्रॉइड व्यक्ति जो पेटीएम ऐप को डालना या बदलना चाहता है, वह आपको कार्रवाई करने का विकल्प नहीं देगा। बहरहाल, जिन लोगों को पहले से ही अपनी इकाइयों में ऐप डाल दिया गया है वे आमतौर पर इसका उपयोग करने में सक्षम होंगे।

इसके अतिरिक्त, चूंकि Google ने ऐप को नीचे ले लिया है, इसलिए iPhone ग्राहक (जो ऐप के iOS मॉडल का उपयोग करते हैं) अप्रभावित रहेंगे।

जबकि छाता पेटीएम ऐप को नीचे ले जाया गया है, कॉरपोरेट द्वारा विकसित अलग-अलग ऐप जैसे पेटीएम कैश, पेटीएम मॉल, और कई अन्य। प्ले रिटेलर पर सुलभ होने के लिए आगे बढ़ें।

एक ट्वीट में, पेटीएम ने उल्लेख किया: “पेटीएम एंड्रॉइड ऐप नए डाउनलोड या अपडेट को ब्रांड बनाने के लिए Google के प्ले रिटेलर पर कुछ समय के लिए उपलब्ध नहीं है। शायद फिर से बहुत जल्दी हो जाएगा। आपकी सभी नकदी पूरी तरह से संरक्षित है, और आप नियमित रूप से अपने पेटीएम ऐप का आनंद ले सकते हैं। ”

 

However, why has Google taken down the Paytm app?

Google के अनुसार, प्ले रिटेलर ऑन-लाइन केसिनो और विभिन्न अनियंत्रित प्लेइंग ऐप्स को प्रतिबंधित करता है जो भारत में सट्टेबाजी की खेल गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने या बढ़ावा देते हैं। पेटीएम का छाता ऐप फंतासी खेल गतिविधियों को बढ़ावा देता है, जिसने Google की प्ले रिटेलर बीमा नीतियों का बार-बार उल्लंघन किया है।

 

पेटीएम ने यह सत्यापित करने के लिए एक ट्वीट पोस्ट किया कि ऐप को बहुत जल्द बहाल किया जाएगा, और ग्राहकों को आश्वस्त किया जाएगा कि उनकी नकदी सुरक्षित है।

पेटीएम ऐप के साथ-साथ, पेटीएम फर्स्ट वीडियो गेम भी Google Play द्वारा प्राप्त करने के लिए सुलभ नहीं हो सकते हैं।

इससे पहले शुक्रवार को, Google ने एक वेबलॉग पोस्ट किया, जिसने इसके खेल कवरेज पर प्रकाश डाला, जो ऐप बिल्डरों को खेल गतिविधियों को दांव पर लगाने में सक्षम नहीं बनाता है। यह एक विशेषता थी जिसे Paytm द्वारा हाल ही में शुरू किए गए फंतासी क्रिकेट मैच द्वारा पेश किया गया था।

शुक्रवार को सामने आए एक वेबलॉग में, सुज़ैन फ्रे, उपाध्यक्ष, उत्पाद, एंड्रॉइड सुरक्षा और निजीकरण, ने उल्लेख किया: “हम ऑन-लाइन केसिनो को सक्षम नहीं करते हैं या खेल गतिविधियों की सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित प्लेइंग ऐप की मदद नहीं करते हैं। इसमें ऐसा होता है कि यदि कोई ऐप दुकानदारों को बाहरी वेब साइट पर ले जाता है जो उन्हें वास्तविक नकद या धन पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी बीमा पॉलिसियों का उल्लंघन है।

जब कोई ऐप इन स्टोर की नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम उल्लंघनकर्ता को सूचित करते हैं और ऐप को Google Play से तब तक निकाल लेते हैं जब तक डेवलपर अनुपालन के लिए ऐप नहीं लाता है। और मामले में जिस स्थान पर बार-बार कवरेज उल्लंघन होते हैं, हम अतिरिक्त महत्वपूर्ण प्रस्ताव ले सकते हैं जो Google Play डेवलपर खातों को समाप्त कर सकता है। हमारी बीमा पॉलिसियों का उपयोग और उपयोग सभी बिल्डरों पर दृढ़ता से किया जाता है।

 

*Terms of Service – We have published this article on the basis of news mentioned in the public domain or for educational purposes. It does not mean to harm/damage anyone’s profile or to buy any product/service/policy on the basis of our recommendation. Read this article only if you like it. If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us at vahijosahihai@gmail.com

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *